Happy and Love

Khushi aur pyar

खुशी और प्यार

प्यार एक दूसरे को समझने का बंधन है जिसके सहारे खुशियों को उच्च स्थान प्राप्त होता है। बंधन हमारे स्वभाव जनित संबंध को दर्शाता है। इसकी गहराई हमारे सक्रियता पर निर्भर करता है। समय के साथ यदि इसमें बदलाव होता है तो खुशियां भी कम या अधिक हो जाती है।

आजकल के व्यवसायिक सोच ने संबंधों को भी प्रभावित करने लगा है। जिससे खुशियों को बनाए रखना एक गंभीर चुनौती बन गई है। सीमित अवधि वाला खुशी यदि जोखिम भरा भी ही तो कई लोग आगे निकल जाते है जिससे की उसमे प्यार की अवधारणा बदल जाती है। यह बदलाव यदि बढ़ता है तो लोगो में भ्रम की स्थिति उत्पन्न होती है। यही भ्रम विचलित करते हुए कई खुशियों को निगल भी जाता है।

जीवन वास्तविक खुशी संबंध को लंबे अवधि तक बनाए रखने में है, जिससे की विपरीत परिस्थितियों का सामना दृढता से किया जा सके और अपनी खुशी भी सलामत रहे।

भावना के प्रवाह में बहे बिना कार्य को करते रहना अगर चुनौती है तो बंधन की मजबूती भी इसी में है और सही खुशी भी। आइए एक बेहतर समाज निर्माण का हिस्सा बनते हुए अपनी खुशी को गुनीत करते रहे और रिश्तों की डोर प्यार से बंधी भी रहे।

लेखक एवं प्रेषक :: अमर नाथ साहू

संबंधित लेख को जरूर पढ़े::

  • बैवाहीक चक्र को नियमित और व्यवस्थित करते हुए आनंदित जीवनयापन के सूत्र को अपनाना जरूरी होता है।
  • प्यारे हो के एहसास को गतिशीलता के साथ जीने के लिए स्वतंत्र अभिव्यक्ति की जरूरत है जिसमे यह उक्ति जरूरी उपाय समझता है।
  • प्यारा गुलाब से खुद को समझने का एक अनोखा एहसास हमे जीवन के समझने का एक मौका प्रदान करता है जिससे की हम स्वमुल्यांकन कर सके इससे इस उक्ती को समझा जा सकता है
    • दृढ़ता से नैतिक बिकास के लिए सतत प्रयास के साथ उच्च कार्य उर्जा के स्थापित करते हुए आगे बढ़ना होता है।
    • प्यारे हो के एहसास को गतिशीलता के साथ जीने के लिए स्वतंत्र अभिव्यक्ति की जरूरत है जिसमे यह उक्ति जरूरी उपाय समझता है।
By sneha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!